प्रांतीय वॉच

पुलिस नक्सली मुठभेड़ में 2 महिला नक्सली ढेर

Share this

दंतेवाड़ा डीआरजी और सुकमा सीआरपीएफ 230 बटालियन ने संयुक्त कार्रवाई की है. घटनास्थल पर सर्चिंग के बाद 12 बोर के दो राइफल, एक देसी हथियार, विस्फोटक सामग्री, नक्सली साहित्य बरामद की गई है.

कटेकल्याण थाना क्षेत्र के गोली मुथैली के जंगल में मुठभेड़ हुई है. दंतेवाड़ा एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि नक्सलियों पर करारा प्रहार किया गया है. 2 महिला नक्सलियों को जवानों ने मार गिराया है.

बता दें कि 4 दिन पहले छत्तीसगढ़ के अति संवेदनशील बीजापुर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इसमें जवानों ने 3 लाख रुपये के इनामी नक्सली को मार गिराया था. मुठभेड़ में एक जवान भी घायल हो हुआ. मुठभेड़ नैमेड़ थाना क्षेत्र में हुई थी. घटना की पुष्टि बीजापुर एसपी कमलोचन कश्यप ने की थी.

बीजापुर जिले के नैमेड़ थाना क्षेत्र के कैका और मोसला के जंगलों में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (DRG) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की 222 बटालियन के जवान सर्चिंग पर निकले थे. इलाके में बड़ी संख्या में नक्सलियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी.

जवान कैका और मोसला के जंगल में पहुंचे थे कि नक्सलियों ने फायरिंग झोंक दी. जवानों ने भी मोर्चा संभाला और मुंहतोड़ जवाब दिया. जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए. मुठभेड़ में एक जवान रामलू हेमला घायल हुआ है, जिसे अस्पताल लाया जा रहा है.

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *