रायपुर वॉच

छग में अलग अलग स्थानों में आयकर विभाग की टीम की जाँच हुई ख़त्म, इन समूहों से सात करोड़ की राशि हुई जब्त

Share this

रायपुर। raipur  छग chhattisgarh  में आयकर विभाग income tax department  द्वारा सड़क ठेकेदार, इलेक्ट्रानिक और होटल कारोबारियों के प्रदेश भर में 22 ठिकानों पर चल रही जांच शनिवार देर रात पूरी हो गई। बताया जा रहा है कि विभाग ने इन समूहों के पास से सात करोड़ की राशि जब्त की गई है। इसके साथ ही काफी मात्रा में सोने और चांदी के आभूषण भी जब्त किए गए हैं। आज जब्ती आभूषणों का मूल्यांकन किया जाएगा।

गौरतलब है कि बुधवार सुबह से आयकर की 65 सदस्यीय टीम द्वारा इन कारोबारी समूहों के ठिकानों  पर रायपुर raipur  के साथ ही भिलाई, bhilai  सरगुजा, surguja  सूरजपुर, surajpur  जशपुर jashpur , कवर्धा kawardha  और रायगढ़ raigarh  में जांच की जा रही थी। इस जांच के दौरान इन कारोबारी समूहों के संपर्क में आए लोगों से भी पूछताछ हो रही थी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आयकर अधिकारियों द्वारा इन कारोबारी समूहों के कंप्यूटर, लैपटाप सहित दूसरे आवश्यक दस्तावेज जब्त कर लिए गए हैं।

साथ ही इन कारोबारी समूहों के 12 लाकर भी जब्त किए गए थे। बताया जा रहा है कि इनमें से अधिकांश में कुछ नहीं मिले। साथ ही जांच के दौरान यह भी सामने आया है कि इन कारोबारी समूहों से संबद्ध सारी फर्मे फायदे में चल रही थीं, लेकिन इसके बावजूद इनके द्वारा बैंक लोन लिया गया। इन कारोबारी समूहों द्वारा अपने काम कच्चे में किए जाने के बारे में भी पता चला। रविवार को इनसे जब्त आभूषणों का मूल्यांकन किया जाएगा।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *