प्रांतीय वॉच

पिछड़े एवं पहुंचविहिन बसाहटों में शुद्ध पेयजल पहुंचाना सर्वोच्च प्राथमिकता:-कलेक्टर

Share this

कलेक्टर की अध्यक्षता में जल जीवन मिशन की बैठक सम्पन्न

अफताब आलम/ बलरामपुर / जल जीवन मिशन की बैठक कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में कलेक्टर  कुन्दन कुमार की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अन्तर्गत जिले के गांवों, स्कूलों, आंगनबाड़ी और स्वास्थ्य केंद्रों में पेयजल आपूर्ति के लिए कार्ययोजना बनानेे तथा जल जीवन मिशन के कार्यों की समीक्षा की गई। कलेक्टर ने कहा कि जल जीवन मिशन अंतर्गत जिले के प्रत्येक ग्राम को शुद्ध पेयजल मिलेगा। उन्होंने ़योजनांतर्गत प्राथमिकता से जिले के ऐसे पिछड़े एवं पहुंचविहिन बसाहटों को चयनित कर शुद्ध पेयजल पहुंचाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा।
बैठक में कलेक्टर  कुन्दन कुमार ने जल जीवन मिशन अंतर्गत चल रहे कार्यों के अद्यतन, प्रगति पर चर्चा करते हुए सभी अनुविभागीय अधिकारी पीएचई को 15 दिवस के अंदर डीपीआर प्राथमिकता से तैयार करने के निर्देश दिये। उन्होंने शासकीय शालाओं एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों में रनिंग वाटर व्यवस्था हेतु प्रशासकीय स्वीकृति पर चर्चा करते हुए संबंधित अधिकारियांे को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। बैठक में जल जीवन मिशन अंतर्गत स्वीकृति प्राप्त योजनाओं की प्रशासकीय स्वीकृति दी गई। कलेक्टर  कुन्दन कुमार ने विभिन्न निविदाओं के निराकरण पर चर्चा करते हुए निविदा प्रक्रिया पर आवश्यक कार्यवाही पूर्ण करने को कहा। उन्होंने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों से जल जीवन मिशन के कार्यों को प्राथमिकता एवं गुणवत्तापूर्ण करते हुए कार्य में प्रगति लाने को कहा।
इस अवसर पर जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श रीता यादव, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता  यू.के.राठिया, जल संसाधन रामानुजगंज के कार्यपालन अभियंता  यू.एस.राम, जल संसाधन बलरामपुर के कार्यपालन अभियता  सिलवेस्टर मिंज, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग बलरामपुर के कार्यपालन अभियंता जितेन्द्र देवांगन, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा रामानुजगंज के  सुनिल शर्मा सहित लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *