रायपुर वॉच

LATEST NEWS : भूपेश सरकार के आज तीन साल पूरे, प्रदेशभर में मनाया जाएगा उत्सव, मिल सकती है सौगात

Share this

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस शासित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार को आज तीन साल पूरा हो गया है। साल 2018 में भाजपा को बुरी तरह से पटखनी देकर भूपेश बघेल की नेतृत्व वाली कांग्रेस ने जीत हासिल की थी। सदन में तीन बार विपक्ष की भूमिका का निर्वहन करने के बाद सत्ता में आई कांग्रेस ने शानदार तरीके से अपने तीन साल पूरे कर लिए हैं।

भूपेश सरकार ने सत्ता संभालते ही अपनी घोषणा के अनुरुप किसानों का कर्ज माफ किए जाने पर अमल किया, उसके बाद धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपए प्रति क्विंटल दिए जाने के वायदे को निभाने के लिए भूपेश सरकार ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना की नींव रखी, जिसके तहत किसानों को उसका लाभ मिल रहा है।

इन तीन सालों में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की नेतृत्व वाली सरकार ने नरवा—गरवा—घुरुवा—बारी के साथ सांस्कृतिक परंपराओं को जगाने का काम किया, तो प्रदेश में खेलों के प्रति भी विशेष ध्यान दिया गया, जिसकी वजह से युवाओं की रुचि भी खेलों में देखने मिल रही है।

आज सरकार के तीन साल पूरे होने को लेकर कांग्रेस ने पूरे प्रदेश में उत्सव मनाने की तैयारी कर रखी है। इस खास मौके पर सरकारी योजनाओं का जनता में प्रचार प्रसार करने के लिए कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *