रायपुर वॉच

शिक्षकों का जेल भरो आंदोलन शुरू.. छत्तीसगढ़ के कोने- कोने से पहुंचे शिक्षकों की बढ़ी भीड़

Share this

रायपुर । छत्तीसगढ़ शिक्षक फेडरेशन के जेल भरो आंदोलन की शुरुआत हो चुकी है । शिक्षक बूढ़ा तालाब स्थित धरना स्थल से निकलकर विधानसभा रोड की ओर जा रहे है । पुलिस ने सप्रे शाला के नजदीक बैरिकेड लगा रखी है । जहां पुलिस शिक्षकों के गिरफ्तार कर संभवत स्थाई और अस्थाई जेल ले जा सकती है ।

राजधानी रायपुर के बूढ़ा तालाब के मैदान पर इस वक्त भारी भीड़ जुट गई है । हालत यह है कि पंडाल के अंदर खड़े रहने की जगह नहीं यहां मोबाइल के नेटवर्क भी जाम चल रहे हैं।आंदोलन के तीसरे दिन जेल भरो आंदोलन के लिए प्रदेश के कोने-कोने से बहुत शिक्षक अलग-अलग साधनों में आए हैं। जनशताब्दी एक्सप्रेस में ही सहायक शिक्षकों की भारी भीड़ रायपुर आई है । इसके अलावा ट्रक, बस ,दोपहिया वाहनों में बहुत शिक्षक आए है। इसके अलावा सरगुजा संभाग और बस्तर संभाग में इस आंदोलन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है।

जेल भरो आंदोलन में महिलाएं बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रही है । अपने हक की लड़ाई लड़ने के लिए आंदोलन के अंतिम समय तक डटे रहने की बात कर रही है।इनका मानना है कि वेतन विसंगति हमारे लिए अभिशाप से कम नहीं है । हम इस श्राप से मुक्ति पाकर रहेंगे सरकार तो हमारी मांग मानना ही होगा।
बताते चलें कि मंगलवार की रात को भी अग्रिम पंक्ति की महिला शिक्षक नेताओं ने देर रात बूढ़ा तालाब के धरना स्थल के पंडाल से सहायक शिक्षकों को रायपुर आने की अपील जारी कर वीडियो शेयर किया था।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *