रायपुर वॉच

रायपुर : कबाड़ का अवैध कारोबार खूब फल,फूल रहा पुलिस नकेल कसने में अभी तक रही असफल

Share this

 

00 शासन, प्रशासन, स्थानीय पुलिस प्रशासन की नाक के नीचे अवैध कबाड़ियों का कारोबार

00 धरसींवा टीआई का दावा की क्षेत्र मे बंद है अवैध कबाड़ी, गांजा, शराब…

प्रेम लाल पाल धरसीवा

धरसींवा :– धरसींवा ब्लॉक के सिलतरा, सांकरा , कूंरा , पंडरभट्ठा के अंतर्गत इन दिनों कबाड़ , गांजा व अवैध शराब का अवैध कारोबार जोरों पर है। जानकारों की मानें तो सांकरा, क्षेत्र में काफी लंबे समय से बड़े कबाड़ी , गांजा एवं शराब माफिया सक्रिय हैं, जिन्हें प्रशासन का कोई खौफ नहीं है। यही कारण है कि यह अवैध कारोबार कि सार्वजनिक जगहों से जरूरत की चीजों को क्षति तो पहुंचा रहे है वही ब्लॉक के पुलिस की असक्रियता से सांकरा, सिलतरा, में कबाड़ का धंधा मजबुती से फल-फूल रहा है, जिसमे प्रशासन कबाड़ व्यवसाय पर अंकुश नही लग पा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कबाड़ी का माल इकठ्ठा कर सिलतरा के कंपनी के बेच दिया जाता है.इस व्यवसाय में बाहर से आए लोग सक्रिय हैं। उनके द्वारा इस व्यवसाय को बढ़ावा दिया जा रहा है।
00 अवैध कबाड़ी के कार्य में अंकुश न लगने पर एैसा प्रतित होता है कि इस अवैध धंधा में शासन, प्रशासन अधिकारियों की मिलीभगत साथ ही स्थानीय पुलिस प्रशासन की अंदरूनी सहमति मिली हुई है, यही कारण है कि पुलिस के नाक के नीचे अवैध कबाड़ी,गांजा,शराब का काम धड़ल्ले से चल रहा है। वहीं पुलिस द्वारा इनके खिलाफ कोई बड़ी कार्यवाही नहीं किया जा रहा है जिससे सहज ही अनुमान लगाया जा सकता है कि इन्हे मूक सहमति मिली हुुई है।

00 सांकरा पंचायत ने खोला मोर्चा
ग्राम पंचायत सांकरा ने समस्त प्रतिनिधियों ने ग्राम पंचायत के अंतर्गत किये जा रहे अवैध कारोबार के संबंध मे धरसींवा थाना प्रभारी को नाम जद साक्षर युक्त अपने पंचायत के लेटर पेड़ मे अवैध कारोबार को यथा सिक्त अवैध कारोबारी के जाँच कड़ी से कडी कार्यवही ज्ञापन सौपा जिसपर एक 15 से 20 दिन गुजर जाने के बाद भी किसी प्रकार की कार्यवही नहीं की गयी है. अवैध रूप से कबाड़ी धंधा मनोज बंगाली नज्जू खान, असलम के द्वारा अवैध रूप से कबाड़ी धंधा तथा अवैध शराब व गांजे की बिक्री जोर सोर से चल रहा है चौकी और थाना मे शिकायत करने के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं होती. अवैध कबाड़ी धंधा शराब, गांजा बिक्री अगर बंद नहीं होता तो ग्राम पंचायत अवैध गांजा शराब कबाड़ी धंधा करने के लिए बाबद होंगे.

00सिलतरा, सांकरा में कबाड़ी के कारोबार में इन दिनों बड़े पैमाने पर कबाड़ का अवैध कारोबार सुर्खियों पर है जिस मामले में स्थानीय लोगों की माने तो पुलिस की अनदेखी के कारण यह सब अवैध कारोबार सम्भव है। आखिर क्या वजह है कि खुलेआम किए जा रहे अवैध कारोबार पुर पुलिस कोई अंकुश नहीं लगा रही है जबकि उक्त मामले में पुलिस से चर्चा करने पर साफ तौर पर पल्ला झाड़ते हुए हर बार पुलिस की ओर से रटारटाया जवाब मिला है। जिसमें यह स्पष्ट होता है कि कबाड़ के कारोबार को पूरे मौजूदगी में अंजाम दे रही.

00 धरसींवा टीआई का दावा की नहीं चलता अवैध काम..
सांकरा ग्राम पंचायत ने पंचायत के लेटर पेड मे कहाँ है की क्षेत्र मे अवैध गांजा और कबाड़ी,शराब का चल रहा है जिसे अंकुश लगाया जाये लेकिन एक तरफ धरसींवा टीआई का कहना है क्षेत्र मे अवैध,शराब गांजा और कबाड़ी सब बंद है.लेकिन ऐसा कुछ नहीं है क्षेत्र मे अभी अवैध कार्य पनप रहे है. धरसींवा टीआई से हमारे संवाददाता द्वारा सीधी बात की गयी :–

00 सीधी बात
रिपोर्टर :– ये ग्राम पंचायत सांकरा लैटर दिए है क्या सर अवैध कबाड़ी और गांजा, शराब को लेकर..
टीआई :– हमारे पास तो नहीं आया है, अगर आया होगा तो कार्यवाही होंगी
रिपोर्टर :– लैंटर पेड मे दिए है
टीआई :- वैसे तो अवैध गांजा और शराब ये सब तो बंद है.
रिपोर्टर :– कहाँ बंद है, इधर कुंरा मे बिकता है
टीआई :– अभी आपको साथ ले चलता हु बताना कहाँ बिकता है
रिपोर्टर :- आपके स्टाफ को पता है सर, और कबाड़ियों का सर
टीआई :- सबको बोल रहा हु हर एक को बोल रहा हु इतना कहते हुए अपने होकर फ़ोन काट दिए.

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *