देश दुनिया वॉच

रोहित शर्मा ने रच दिया इतिहास, IPL में किसी एक टीम के खिलाफ यह रिकार्ड बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने

Share this

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 34वें लीग मैच में मुंबई इंडियंस टीम के ओपनर बल्लेबाज व कप्तान रोहित शर्मा ने केकेआर के खिलाफ ऐसा रिकार्ड अपने नाम किया जो इससे पहले किसी भी बल्लेबाज ने नहीं बनाया था। रोहित शर्मा केकेआर के खिलाफ अपनी पारी के दौरान 18 रन बनाते ही इस टीम के खिलाफ अपने 1000 रन पूरे कर लिए। हिटमैन रोहित किसी एक टीम के खिलाफ इस लीग में 1000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने और इतिहास रचा।

रोहित ने केकेआर के खिलाफ पूरे किए 1000 रन

आइपीएल इतिहास में पहली बार किसी बल्लेबाज ने किसी टीम के खिलाफ 1000 रन बनाने का कमाल किया रोहित शर्मा ने केकेआर के खिलाफ ये कमाल करके एक बेहतरीन रिकार्ड अपने नाम किया। इसके अलावा वो इस लीग में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। वहीं इस लीग में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में डेविड वार्नर दूसरे नंबर पर हैं और उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ अब तक कुल 943 रन बनाए हैं।

आइपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टाप 5 बल्लेबाज-

1015 रन रोहित शर्मा vs KKR

943 रन- डेविड वार्नर vs PBKS

915 रन- डेविड वार्नर vs KKR

909 रन- विराट कोहली vs DC

895 रन- विराट कोहली vs CSK

इस मैच में रोहित शर्मा ने 30 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 33 रन बनाए और वो सनील नरेन की गेंद पर शुभमन गिल के हाथों कैच आउट हो गए। उन्होंने पहले विकेट के लिए डिकाक के साथ मिलकर 78 रन की साझेदारी की और टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *