प्रांतीय वॉच

स्पा सेंटर्स में पुलिस के छापे से पहले लीक हुई सूचना, कार्रवाई की भनक लगते ही ताला जड़कर भागे संचालक

Share this

भिलाई : दुर्ग जिले में पुलिस ने अचानक 16 स्पा सेंटरों में दबिश दी। कई स्पा संचालक ताला लगाकर पुलिस के डर से भाग खड़े हुए। कार्रवाई की पहले से उन्हें भनक लग चुकी गई थी। जहां स्पा सेंटर खुले मिले वहां पुलिस के हाथ कोई संदिग्ध चीजें नहीं मिली। जहां अनियमित मिली दूसरे दिन उन स्पा सेंटर के मालिकों को पुलिस कंट्रोल रुम बुलाकर एएसपी ने उनकी क्लास ली। सिटी एएसपी संजय धु्रव ने बताया कि शहर में स्पा सेंटरों के बारे में लम्बे समय से शिकायतें मिल रही थी। इस वजह से अलग से टीम गठित कर दुर्ग और भिलाई में कार्रवाई की गई। 16 स्पा सेंटरों में महिला टीम के साथ दबिश दी। हालांकि लोग पहले से सतर्क हो गए। लेकिन कई स्पा सेंटर में ताला मिला। उन्हें नोटिस तलब किया गया है। दूसरे दिन जिन स्पा सेंटरों में अनियमितता पाई गई थी उनके मालिकों से पुलिस कंट्रोल रूम में पूछताछ की गई। स्पा सेंटर के लाइसेंस और कार्यरत युवतियों के सत्यापन के संबंध में जानकारी ली गई। स्पा सेंटर के गुमास्ता लाइसेंस को चेक किया गया। जिस पर कई स्पा सेंटर के पास स्पा का गुमास्ता लाइसेंस नहीं होने पर लाइसेंस निरस्तीकरण के लिए प्रशासन को पत्र भेजा जाएगा।

अनट्रेंड मिली युवतियां
पुलिस ने बताया कि स्पा सेंटर में कार्य करने वाली युवतियां असम, नागालैंड, पश्चिम बंगाल से आई है। उनके पास ट्रेनिंग के संबंध में कोई भी दस्तावेज नहीं मिले। कई युवतियों का किसी भी प्रकार का वेरिफिकेशन भी नहीं करवाया गया है।

स्पा सेंटर में दो रास्ते
पुलिस ने जब दबिश दी तो एक नई बात सामने आई कि स्पा सेंटर संचालक मुख्य द्वार को सामने रखा है। एक गेट पीछे बना रखें है, जहां से किसी प्रकार की कार्रवाई बचने के लिए उपयोग करते हैं। पुलिस ने बताया कि कई स्पा सेंटरों की गतिविधियां संदिग्ध है। उन पर नजर रखी जा रही है।

होटल राजश्री में स्पा की आड़ में देह व्यापार कराने वाले आरोपी को प्रयागराज से किया गिरफ्तार
होटल राजश्री में स्पा की आड़ में देह व्यापार कराने वाले फरार आरोपी मोहम्मद शाहिद को पुलिस ने प्रयागराज उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया। आरोपी दो महीने से पुलिस की नजरों से छुपा हुआ था। इस मामले में पूर्व में दो महिला सहित होटल का मालिक मनीष सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। एसपी प्रशांत अग्रवाल के निर्देश पर एएसपी संजय ध्रुव ने भिलाई नगर सीएसपी राकेश जोशी के साथ टीम बनाकर राजश्री होटल में कार्रवाई की थी। आरोपी उत्तर प्रदेश प्रयागराज दरियाबाग निवासी मोहम्मद शाहिद पिता मोहम्मद अकबर (28 वर्ष) नेहरू नगर चौक के पास स्थित होटल राजश्री में स्पा की आड़ में देह व्यापार करा रहा था। पुलिस कार्रवाई की भनक लगते ही भाग गया था। तब से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। इस बीच पुलिस को प्रयागराज में छुपने की सूचना मिली। दबिश देकर आरोपी मोहम्मद शाहिद को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर लाई।

लखनऊ व कोलकाता की मिली थी युवतियां
पुलिस ने 10 जुलाई को होटल राजश्री में कार्रवाई की। पुलिस ने बताया कि संचालक मनीष सिंह लखनऊ और कोलकाता से देह व्यापार के लिए लड़कियों को लाया था। लड़कियों को मौके पर गिरफ्तार कर लिया गया था। सुपेला टीआई सुरेश ध्रुव ने बताया कि आरोपियों को धारा 3,4,5 अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया था।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *