प्रांतीय वॉच

नए आईएएस अफसर नम्रता जैन को महासमुंद में मिली पहली पोस्टिंग

Share this

रायपुर : राज्य सरकार ने आज 2019 बैच के पांच युवा आईएएस अफसरों को उनकी पहली पोस्टिंग का आदेश जारी कर दिया। इन पांच परिविक्षाधीन अफसरों में छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा की नम्रता जैन भी हैं। रायपुर में प्रशिक्षु सहायक कलेक्टर रहीं नम्रता, महासमुंद में एसडीएम की जिम्मेदारी संभालेंगी।

सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी आदेश में जितेंद्र यादव को कांकेर जिले में भानुप्रतापपुर का एसडीएम बनाया गया है। जितेंद्र अभी दुर्ग में प्रशिक्षु सहायक कलेक्टर थे। बिलासपुर में प्रशिक्षु सहायक कलेक्टर रहे ललितादित्य नीलम को राजनांदगांव के मोहला का एसडीएम बनाकर भेजा जा रहा है। इसी आदेश से रेना जमील को रायगढ़ के सारंगढ का एसडीएम बनाया गया है। रेना अभी तक बस्तर में प्रशिक्षु सहायक कलेक्टर के तौर पर काम कर रही थीं। सरगुजा में प्रशिक्षु कलेक्टर रहे विश्वदीप को गरियाबंद का एसडीएम बनाकर भेजा जा रहा है। बताया जा रहा है कि नए अधिकारी जल्दी ही अपनी नई जिम्मेदारी संभाल लेंगे।

2019 बैच में पांच अफसर मिले थे

केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय ने अक्टूबर 2019 में आईएएस अफसरों का कैडर अलॉट किया था। इसमें पांच अफसर छत्तीसगढ़ को मिले थे। उस बैच से छत्तीसगढ़ के दो अफसरों से केवल नम्रता जैन को होम कैडर मिल पाया था। छत्तीसगढ़ कैडर में आए शेष अफसरों में से जीतेंद्र यादव हरियाणा से हैं। ललितादित्य नीलम तेलंगाना से, विश्वदीप उत्तर प्रदेश से और रेना जमील झारखंड मूल से हैं।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *