प्रांतीय वॉच

साइकिल यात्रा डेंगू संक्रमण रोकने अभियान तेज, आम नागरिकों के बीच पहुचे महापौर बाकलीवाल

Share this
  • सुबह-सुबह साइकिल चलाते हुए महापौर पहुंचे वार्ड-35, नाली में कचरा देख स्वच्छता निरीक्षक और सुपरवाइजर पर बिफरे, पार्षदों और वार्डवासियों से पूछा समस्या, अधिकारियों को दिए समाधान के निर्देश

तापस सन्याल/दुर्ग : महापौर धीरज बाकलीवाल आज स्लम वार्ड 35 कन्दरा पारा,बांधा तालाब,एरिया कालोनी,नदी रोड नया पारा क्षेत्र में गली मोहल्ले में साइकिल चलाकर वार्डो का दौरान किया । बस्ती और गलियों में जाकर लोगों से मुलाकात की। साफ-सफाई, पानी, प्रकाश की व्यवस्था की जानकारी ली। इस दौरान स्वास्थ्य प्रभारी हमीद खोखर, वित प्रभारी दीपक साहू, पार्षद श्रीमती इंद्राणी कुलेश्वर साहू,सहायक अभियंता जिंतेंद्र समैया,स्वास्थ्य अधिकारी दुर्गेश गुप्ता,सहित अन्य उपस्थित थे। भ्रमण के दौरान महापौर श्री बाकलीवाल ने

पार्षदों और निवासियों से पूछे वार्डो में क्या है समस्या-
महापौर श्री बाकलीवाल आज वार्ड 35 का भ्रमण साइकिल से किये । इस दौरान पार्षद श्रीमती साहू उपस्थित में नागरिकों से मिले।उन्होंने उनसे मुलाकात कर कहा वार्ड में कोई समस्या है । वार्ड में साफ-सफाई,पानी और प्रकाश जैसे मूलभूत की व्यवस्था बेहतर हो इसका ध्यान रखें। किसी भी प्रकार की ऐसे समस्या से मुझे तत्काल अवगत करायें। कंदरा पारा में 10- 15 महिलाओ ने नल कनेक्शन के लिए महापौर से निवेदन किया,उन्होंने तत्काल सम्बंधित अधिकारियों को निराकरण के लिए निर्देश दिए।
उन्होंने साइकिल से भ्रमण करते हुये वार्डो की सड़कों और नाली निकासी की स्थिति का भी जायजा लिया। पुल-पुलिया की स्थिति का निरीक्षण करते हुये अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये ।उन्होंने कहा बारिश के समय जल-जनित रोग उत्पन्न होते हैं। सड़क किनारे पानी का जमाव न हो । रुके हुये पानी में डेंगू मच्छर पनपता है । उन्होंने सड़कों के किनारे-किनारे उग आये झाड़ियों की कटाई कर सफाई कराने के निर्देश स्वास्थ्य अधिकारी को दिये।भ्रमण के दौरान मिलने वाले लोगों से मिल कर साफ-सफाई, पानी प्रकाश की व्यवस्था का जायजा लिया, महापौर ने वार्ड नागरिको से कहा अगर आपके घर के आस पास सड़क,नाली,गली की सफाई नही होती,आप सीधे मेरे फोन पर मैसेज द्वारा शिकायत कर सकते है।

14 दिनों में 1 दर्जन से अधिक वार्डो में महापौर ने देखी समस्या मूलभूत सुविधाओं के लिए दिए निर्देश
महापौर श्री बाकलीवाल साइकिल में ही वार्डो का भ्रमण कर समस्याओं का अवलोकन कर रहे हैं । उन्होंने आज वार्ड 35 कंद्रारा पारा,बांधा तालाब एरिया,नदी रोड नया पारा,गौरा चौक क्षेत्र में दौरा कर समस्याओं और व्यवस्थाओं का जायजा लिया । भ्रमण के दौरान एल्डरमेन श्रीमती रत्ना नारमदेव, कुलेश्वर साहू,ब्लाक अध्यक्ष अजय मिश्रा,महामंत्री पप्पू श्रीवास्तव, ब्लाक अध्यक्ष राजकुमार पाली,राज कुमार साहू और मायूब अली,अमोल जैन और नागरिक उपस्थित थे। महापौर श्री बाकलीवाल ने कहा कि कूलर, फ्रीज, गमला, पानी टंकी, गमला, घर का गार्डन, छतों पर रखे हुए अनावश्यक पानी भरकर रखे हुए टंकी या अनुपयोगी पात्र, पंचर व मरम्मत वाले दुकानों में टायर जैसे स्थल व डंप सामान जहां डेंगू के लार्वा पनपने वाले सभी स्रोतो की सघनता से जांच करे और आवश्यकता अनुसार मैलाथियान तथा टेमिफॅास का छिड़काव करने तथा कहीं भी बारिश के पानी से जलजमाव वाले स्थानों पर जला एवं मलेरिया ऑयल छिड़काव शीघ्रता से किया जाए।डेंगू से बचाव के लिए शहर नागरिकों को जागरूक करें।अधिकारी को दिए निर्देश डेंगू से निपटने के लिए स्वास्थ्य टीम निरन्तर सभी वार्डो में जाकर घर घर टेमिफाॅस वितरण करें। ज.स.विभाग राजू बक्शी।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *