प्रांतीय वॉच

कोरोना को लेकर ऐहतियात बरतने व कोविड का टीका लगाने जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों ने किया अपील 

Share this

पुलस्त शर्मा/मैनपुर : कोरोना वायरस की दूसरी लहर से पूरा देश लड़ रहा है इसलिए शासन ने एहतियात बरतना शुरू कर दिया है कोविड 19 कोरोना की लहर को देखते गरियाबंद जिले में धारा 144 लागू कर लाॅक डाउन कर दी गई है बगैर काम के घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है इसी कड़ी में क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों एवं ब्लाॅक अफसरो द्वारा आम नागरिको जनता से इस लड़ाई में घर पर रहकर शासन प्रशासन की मदद करने व एकजुटता के साथ कोरोना को खत्म करने लगातार अपील कर रहे है। शासन द्वारा जारी गाईड लाइन का पूरा पालन करें सुरक्षा के लिए है बाहर न निकल कर प्रशासनिक पहल में सहयोग करें ताकि आप भी सुरक्षित रहें और दूसरो को भी सुरक्षित करें। जनप्रतिनिधियों व ब्लाॅक अधिकारियों ने लोगो से कोरोना वैक्सीन टीका लगाने अपील करते हुए टीका लगाने प्रेरित किया है।
01 सुरज कुमार साहू अनुविभागीय अधिकारी मैनपुर – एसडीएम सुरज कुमार साहू ने लोगो को कोरोना संक्रमण से बचने वैक्सीन लगाने प्रेरित करते हुए कहा कि पूरे क्षेत्रवासी कोरोना वायरस वैक्सीन का टीका अवश्य लगवाएं यह पूरी तरह सुरक्षित है। यह वैक्सीन कोरोना से लड़ने सहायक है 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगो को कोरोना वायरस वैक्सीन के टीके लगवाने चाहिए। उन्होने आगे कहा कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने और जनता की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन द्वारा लाॅक डाउन निर्णय लिया गया जिसका सभी पालन करें मास्क व सेनेटाईजर का उपयोग करते हुए सामाजिक दूरी का पालन करें। उन्होने सभी आम नागरिकों से अपील की है कि वे कोविड-19 के सुरक्षा मानकों का आवश्यक रूप से पालन करें।
सुरज कुमार साहू अनुविभागीय अधिकारी मैनपुर
02 एस.डी.ओ.पी. पुलिस मैनपुर रूपेश कुमार डांडे – कोरोना के चलते विश्व गंभीर संकट के दौर से गुजर रहा है इस कारण प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि शासन के दिशा निर्देश का सख्ती से पालन करें कानून व्यवस्था बनाये रखे लाॅकडाउन आपकी सुरक्षा के लिए लगाया गया है कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सामाजिक दूरी एकमात्र उपाय है कोविड 19 गाईडलान का पालन करने से आप भी सुरक्षित रहेंगे और दूसरों को भी सुरक्षित रख सकते हैं इसलिए इसका पालन स्वस्फरूति करें।
रूपेश डांडे एस.डी.ओ.पी. पुलिस मैनपुर
03 नरसिंह धु्रव, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत मैनपुर – सीईओं मैनपुर नरसिंह ध्रुव ने पूरे विकासखंड के लोगो से अपील करते कहा कि कोरोना से लड़ने हमारे पास वैक्सीनेशन ही एक महत्वपूर्ण हथियार है कोरोना का टीका लगाने के बाद ही हम कोरोना से लड़ाई लड़ सकते है लेकिन कुछ भ्रांतियों के कारण कम लोग टीका लगा पाये है और कई लोग बचे है जिन्हे अनिवार्य रूप से कोविड 19 का टीका लगाना चाहिए वैक्सीन लगाने हमें डरने की जरूरत नही है यह पूरी तरह सुरक्षित है।
नरसिंह धु्रव, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत मैनपुर
04 डाॅ गजेन्द्र ध्रुव बी.एम.ओ मैनपुर – कोविड 19 कोरोना की दूसरी लहर से पूरा देश चपेट मे है इसलिये हम सभी को एक साथ मिलकर इस महामारी से लड़ना है न कि बिमार से और इस बिमारी से लड़ने का एकमात्र हथियार कोविड का टीका है 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगो से अपील करते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं नजदीकी कोविड टीकाकरण सेंटर मे टीका लगाने कहा है कोविड गाईडलाइन का पालन करें यह आपकी सुरक्षा के लिए है भीड़ में ना निकले सफाई के साथ-साथ व्यक्तिगत सफाई का भी ध्यान रखें।
डाॅ गजेन्द्र ध्रुव बी.एम.ओ मैनपुर
05 चित्रसेन पटेल प्रसार सचिव छत्तीसगढ़ शिक्षक संघ शाखा मैनपुर – गरियाबंद जिले मे कोरोना संक्रमित मरीजो का जो आकड़ा सामने आ रहा है चितंनीय है, अपने तथा अपने परिवार के सुरक्षा के लिए घर पर रहना बहुत जरूरी है, अनावश्यक घर से न निकले, चेहरे में मास्क लगाये, सामाजिक दूरी का पालन किया जाए, और शासन द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जो गाईडलाईन बनाया गया है, उसका पालन करें सेनेटाइजर का उपयोग करते रहें, बार-बार हाथ धोते रहें जिससे हम अपने एवं अपने परिवार के सदस्यों को सुरक्षित एवं स्वस्थ रख सकते हैं।
चित्रसेन पटेल प्रसार सचिव छत्तीसगढ़ शिक्षक संघ शाखा मैनपुर
06 जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती स्मृति ठाकुर – जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती स्मृति ठाकुर ने लोगो से अपील करते कहा है कि वर्तमान समय में कोरोना महामारी की चपेट मे पूरा क्षेत्र बेहाल है शासन प्रशासन द्वारा इससे निपटने पूरी प्रयास जारी है ऐसे में थोडी सी सावधानी आपका और आपके परिवार को खतरे से बचा सकती है, उन्होने कहा इस बीमारी से जुडे प्रारंभिक लक्षण दिखने पर अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराये, कोरोना की जांच करवाये और नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र में या किसी चिकित्सक से सम्पर्क करे और चिकित्सक की सलाह पर निर्धारित दवाओं का उपयोग करना प्रारंभ करें, उन्होने पुरे क्षेत्र के लोगो से शासन के गाईडलाईन का पालन करने का अपील किया है।
श्रीमती स्मृति ठाकुर, अध्यक्ष जिला पंचायत गरियाबंद
07 जिला पंचायत उपाध्यक्ष संजय नेताम – जिला पंचायत उपाध्यक्ष संजय नेताम ने लोगो से विनम्र अपील करते कहा कि लगातार कोरोना के मामले बढ रहे है इसलिये बिना घबराये पहले कोरोना का टीका लगवायें क्योंकि टीका ही कोरोना का सुरक्षित उपाय है टीका लगाने के बाद हल्की बुखार आना स्वाभाविक है अतः इससे घबराने की जरूरत नही है इसके अलावा आप घरेलू उपचार जैसे गर्म पानी में नींबू रस, हल्दी, दिन में दो तीन बार ले सकते हैं दिनभर गर्म पानी पीते रहें घरेलू काढ़ा भी ले सकते हैं जिसमें अदरख, लौंग, तुलसी, कालीमिर्च मिश्रित हो। अपने आसपास सफाई रखें और समय समय पर हाथ धोते रहें तथा आसपास की वस्तुओ को सेनेटाइस करते रहें। कुछ भी असामान्य लगे तो नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र से संपर्क करें।
संजय नेताम, उपाध्यक्ष जिला पंचायत गरियाबंद
08 भरत दिवान, जिला अध्यक्ष सर्व आदिवासी समाज गरियाबंद – कोरोना की दूसरी लहर पूरे देश के लिए बड़ा संकट है इस संकट से निपटने के लिए सबको मिलजुल कर सामना करना होगा सभी शासन प्रशासन द्वारा दिए जा रहे दिशा निर्देशों का पालन करें यह कर्फ्यू नहीं है लोगों की हिफाजत के लिए किया जा रहा है उन्होने सभी समाज प्रमुखों व समाजजनो से कोविड वैक्सीन का टीका लगानेें और अपने परिवार के सदस्यों को टीका लगाने प्रेरित करने अपील किये है।
भरत दिवान, जिला अध्यक्ष सर्व आदिवासी समाज गरियाबंद
09 मो. हनीफ मेमन, व्यापारी संघ अध्यक्ष मैनपुर – शासन द्वारा लगाया गया कर्फ्यू जनता के हित में है खुद भी सुरक्षित रहें और घरवालों को भी सुरक्षित रखें जनता घर पर रहकर प्रशासन की मदद कर सकते है एवं कोविड टीकाकरण अभियान मे टीका लगाकर कोरोना से सुरक्षित रहे। उन्होने सभी व्यापारी बंघुओ से कोरोना का टीका लगाने अपील किया है।
मो. हनीफ मेमन, व्यापारी संघ अध्यक्ष मैनपुर
10 बलदेव राज ठाकुर सरपंच ग्राम पंचायत मैनपुर खुर्द व सरपंच संघ अध्यक्ष विकासखंड मैनपुर – मैनपुर के सरपंच बलदेव राज ठाकुर ने सभी क्षेत्रवासियों से कोरोना का टीका लगाने अपील करते हुए कहा कि कोरोना से बचाव का कारगर उपाय केवल वैक्सीन है अत अनिवार्य रूप से कोविड वैक्सीन लगाये यह पूरी तरह सुरक्षित है इससे किसी भी प्रकार का शारीरिक नुकसान नही होता।
बलदेव राज ठाकुर सरपंच संध अध्यक्ष विकासखंड मैनपुर

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *