देश दुनिया वॉच

मुख्तार के काफिले के साथ होंगे पंजाब पुलिस के कमांडो? जानें क्या बोले SSP रोपड़

Share this

रोपड़ : यूपी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब के रोपड़ जेल से लेकर यूपी पुलिस किसी भी वक्त बांदा के लिए निकल सकती है. आज सुबह यूपी पुलिस की करीब डेढ़ सौ सदस्यों वाली टीम मुख्तार अंसारी की कस्टडी लेने के लिए रोपड़ पहुंची थी. इसमें यूपी पीएसी की एक कंपनी भी शामिल है. सभी जवान आधुनिक हथियारों और बुलेटप्रूफ जैकेट से लैस हैं.

इस बीच रोपड़ के एसएसपी अखिल चौधरी ने कहा कि पंजाब पुलिस की कोई टीम या कमांडो मुख्तार अंसारी के काफिले के साथ नहीं रहेगा. इस पूरे ऑपरेशन को यूपी पुलिस ही लीड करेगी. पंजाब की रोपड़ पुलिस सिर्फ जेल के आसपास और बाहर कानून-व्यवस्था देख रही है.

रोपड़ से बांदा तक सभी जिले अलर्ट
उत्तर प्रदेश में मुख्तार अंसारी के खिलाफ 52 मुकदमे दर्ज हैं. रोपड़ से बांदा के बीच के तमाम रास्तों पर सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं. किस रूट से मुख्तार को बांदा ले जाया जाएगा? इसे सुरक्षा वजहों से गोपनीय रखा गया है, लेकिन माना जा रहा है कि हरियाणा से इस्टर्न पेरिफेरेल एक्सप्रेसवे, यमुना एक्सप्रेस वे और ताज एक्सप्रेस का इस्तेमाल किया जाएगा.

150 पुलिसकर्मियों की टीम पहुंची रोपड़
मुख्तार अंसारी को यूपी लाने जो टीम गई है, उसमें डिप्टी एसपी रैंक का एक अफसर, दो इंस्पेक्टर, छह सब इंस्पेक्टर, बीस हेड कांस्टेबल, तीसकांस्टेबल और एक यूनिट पीएसी शामिल है. ये पुलिसवाले जीपीएस लैस ब्रज वाहन और एंबुलेंस के साथ पहुंचे. सभी पुलिस वाले बुलेटप्रूफ जैकेट और अत्याधुनिक हथियारों से लैस हैं.

लंबी कानूनी लड़ाई के बाद यूपी आ रहा मुख्तार
मुख्तार अंसारी को पंजाब से यूपी लाने में लंबी कानूनी लड़ाई चली. 26 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी की जेल में शिफ्ट करने का आदेश दिया था. इस आदेश में कहा गया था कि 8 अप्रैल से पहले मुख्तार को यूपी भेज दिया जाएगा. इसी आदेश के क्रम में आज यूपी पुलिस रोपड़ पहुंची है.

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *