प्रांतीय वॉच

डिवटी से लौट रहे डॉ. आशीष गुप्ता की सड़क दुर्घटना में मौत स्वास्थ्य विभाग में छाया मातम

Share this
  • सीएचसी परिसर में श्रद्धांजलि अर्पित कर शव को गृहग्राम भेजा गया
  • परिवार के एक सदस्य को नौकरी और शासकीय योजनाओं का लाभ मिले – करण लावत्रे
प्रकाष नाग/ केशकाल :  सोमवार की शाम डिवटी से लौट रहे ग्रामीण चिकित्सा सहायक डॉ आशीष गुप्ता का सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी थी। जिसके बाद मंगलवार की सुबह मुख्य चिकित्सा अधिकारी की मौजूदगी में स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम व नगरवासियों ने अस्पताल परिसर में डॉ. गुप्ता की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा तथा छायाचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि देकर पार्थिव शरीर को उनके गृहग्राम कवर्धा के लिए रवाना किया गया। इस दौरान स्वास्थ्य कर्मियों ने सीएमएचओ को ज्ञापन देते हुए शोकाकुल परिवार के एक सदस्य अनुकंपा नियुक्ति देने व सभी शासकीय योजनाओं का लाभ देते हुए सभी संविदा स्वास्थ्यकर्मियों के नियमितीकरण की मांग की है।
 डॉ.आशीष गुप्ता की मौत से स्वास्थ्य विभाग और नगर में छाया छाया मातम
  केशकाल नगर पंचायत अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग-30 में भंगाराम चौक के पास सोमवार की शाम हाइवा और मोटरसाइकिल के बीच जबरदस्त भिड़ंत हो गयी थी। हाइवा वाहन की चपेट में आने से बाइकसवार डॉ. आशीष गुप्ता की मौके पर ही मौत हो गयी थी। घटना की सूचना परिजनों को दे दी गयी थी जिसके बाद आज मंगलवार की सुबह शव का पोस्टमार्टम किया गया। जिसके बाद शव वाहन के माध्यम से डॉ. गुप्ता के पार्थिव शरीर को उनके गृहग्राम कवर्धा के लिए भेजा गया।
संविदा ही ग्रामीण चिकित्सा सहायक के पद में 11 वर्षों से दे रहे थे सेवा
इस दौरान डॉ. गुप्ता के व्यक्तित्व के बारे में लोगों को बताते हुए बीएमओ डॉ डी.के बिसने ने कहा कि संवेदनशील क्षेत्र ग्राम ईरागांव में पदस्थ डॉ. आशीष गुप्ता का इस प्रकार से अचानक हमारे बीच से चले जाना समूचे केशकाल स्वास्थ्य विभाग के लिए अपूरणीय क्षति है। 11 वर्षों तक केशकाल खण्ड चिकित्सा में उनका योगदान हमारे लिए अमूल्य है। हम डॉ. गुप्ता के परिवार के प्रति पूरी संवेदना व्यक्त करते हैं । इसी तरह नगर के प्रतिष्ठित व्यापारी राजकिशोर राठी ने भी कहा कि जब से केशकाल में पदस्थ हुए हैं तब से सेवाभाव के रूप में लोगों की निरंतर सेवा करते रहे हैं। उनका आकस्मिक मौत  इस नगर के लिए बड़ी क्षति है।
संविदा कर्मियों का नियमितीकरण जल्द करें दुर्घटना में मौत होने से नहीं मिल पाती योजनाओं का लाभ
 
 एनएचएम कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष करण लावत्रे ने कहा कि लगातार हम संविदा कर्मी स्वास्थ्य विभाग में सेवा दे रहे हैं पिछले 1 साल में कोरोना के चलते हम लोगों को छुट्टी तक नहीं मिल पाता और इस तरह दुर्घटना में आकस्मिक मृत्यु होने पर शासन के द्वारा हमें अनुकंपा नियुक्ति का लाभ नहीं मिलता । इसलिए शासन प्रशासन से निवेदन करते हैं कि हम सब संविदा कर्मियों का जल्द से जल्द नियमितीकरण करें और ड्यूटी के दौरान सड़क दुर्घटना में मौत हुए डॉ. आशीष गुप्ता की परिवार के किसी एक सदस्य को शासकीय नौकरी दें और उस परिवार को शासकीय योजनाओं को पूरा पूरा लाभ देने की बात कही ।
 मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ टीआर कुंवर ने कहा कि इस कोरोना काल मे हमारे स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी का आकस्मिक मृत्यु स्वास्थ्य विभाग काफी दुःखद घटना है । हम ईश्वर से कामना करते हैं कि इस दुख की घड़ी में परिवार को हिम्मत दें साथ ही उनकी आत्मा को शांति दे । हमारे द्वारा भरसक प्रयास किया जाएगा कि शोकाकुल परिवार को शासन की योजनाओं का पूर्ण रूप से लाभ मिले ।
Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *