देश दुनिया वॉच

नारायणपुर नक्सली हमला : सीएम भूपेश बघेल ने जवानों की शहादत पर जताया शोक, कहा- यह घटना निंदनीय

Share this

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में हुए नक्सली हमले में पांच जवान शहीद हो गए। इस घटना को लेकर प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने निंदा की है। साथ ही जवानों की शहादत पर दुख व्यक्त किया है। सीएम भूपेश बघेल ने डीजीपी डीएम अवस्थी को निर्देश देते हुए कहा है कि घायल जवानों को बेहतर से बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध करने और घटना की पूरी जानकारी लेकर सभी जरूरी कदम उठाने को कहा है।

बता दें कि नारायणपुर जिले के कड़ेनार और मंदोडा के पास नक्सलियों ने डीआरजी जवानों से भरी बस को निशाना बनाया है। इस घटना में अब तक 4 डीआरजी जवानों और बस चालक शहीद हो गए। धमाके से घायल जवानों को उपचार के लिए नारायणपुर ले जाया गया है। जबकि गंभीर जवानों को रायपुर रेफर किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार जवानों की टीम दंतेवाड़ा जिले के बोदली और नारायणपुर जिले के कड़ेमेटा के जंगलों में दो दिवसीय ऑपरेशन के लिए निकली थी। इस टीम में 90 डीआरजी भी शामिल थे। मंगलवार दोपहर जवानों की टीम जंगल से लौटकर कड़ेमेटा कैंप पहुंची। इसके बाद डीआरजी नारायपुर के जवानों को बस से जिला मुख्यालय के लिए रवाना किया गया। वहीं, शाम लगभग 4.15 बजे जवानों की बस को घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने कड़ेनार कैंप से करएीब तीन किलोमीटर की दूरी पर मरोड़ा गांव के पास निशाना बनाया और ब्लास्ट किया। इसके बाद जवानों से भरी बस ​अनियंत्रित होकर गड्ढे में जा गिरी।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *