प्रांतीय वॉच

घर चलो यात्रा का 13 दिन बीते : जनसम्पर्क के दौरान केशकाल विधायक रात बिता रहे है स्कूलों में

Share this
प्रकाश नाग/ केशकाल : छत्तीसगढ़ किया भारत के इतिहास में ऐसा पहला उदाहरण होगा कि कोई विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र के घर-घर जाकर लोगों से मिलकर शासन की योजनाओं को घर-घर पहुंचा रहे हैं, एंव जनता का व्यक्तिगत समस्या तथा गांव की समस्या को रुबरु समझने का प्रयास कर रहे हैं, यह कारनाम केशकाल विधानसभा क्षेत्र के लोकप्रिय, मिलनसार, जुझारु विधायक एंव बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष संतराम नेताम के द्वारा किया जा रहा है ।प्रथम चरण के तहत विकास खण्ड बडेराजपुर के बाद फरसगांव  विकास खण्ड अंतर्गत गांवों में दिनांक 07.फरवरी से निरंतर जैतपुरी, लंजोड़ा, कारगांव, कोसागांव, जुगानीकलार एंव जुगानीकैम्प का निरंतर  पहुंचकर, गांव के प्रत्येक घर-जाकर जनसम्पर्क कर रहे हैं ।
विधायक सन्तराम नेताम जनसंपर्क के दौरान स्कूलों में रात्रि विश्राम के दौरान प्रातः 5 बजे उठकर गांव के युवा, बच्चों के साथ दौड लगाते है, गांव की सड़क, चौक चौराहों की सफाई करते है, युवाओं के साथ कभी कब्बडी, व्हॉलीबाल, खेलते नजर आते हैं शाम को जनसम्पर्क के बाद पुनः युवाओं के साथ खेलकूद करते है। बच्चों को रात्रि में पेंटिंग, तारादर्षन, करने प्रेरित करते हैं। श्री संत नेताम की खास्यित यह भी है कि जनसम्पर्क के दौरान किसी भी गांव में किसी को परेशान नहीं करने की दृष्टि से अपने कार्यकताओं एंव अपने सुरक्षा कर्मियों के लिए अलग से गाडी में राषन, कपडा, लेकर चलते हैं गांव की कोई भी सरकारी भवन में रात्रि विश्राम करते हैं 13 दिवसीय जनसम्पर्क दौरान गांव की सरकारी स्कूल भवन में रात गुजारी है । इसी प्रकार पूरे जनसम्पर्क के दौरान इनकी यही दिन चर्या होती है।
विधायक का यह जनसम्पर्क घर चलो यात्रा निरंतर विधानसभा के तीनों ब्लाक में 20 फरवरी 2021 तक जारी रहेगा, ततपश्चात विधानसभा के बजट सत्र में एक माह तक रायपुर में उपस्थित रहेगे उसके बाद पुनः द्वितीय चरण का घर चलो यात्रा विधानसभा के विभिन्न ग्रामों में जारी रहेगा। विधायक अपने प्रथम कार्यकाल के दौरान भी आम जनता से मिलने प्रत्येक गांव में जाकर जनसम्पर्क करते थे किन्तु इस बार तो घर-घर जाकर आमजन के दिलों के और करीब पहुंच रहे हैं।
विधायक सन्तराम नेताम जब गांव में घर-घर जाते हैं तो लोगों को अनायाश विश्वास नहीं होता की विधायक जी हमारे घर पहुंचे है, जनसम्पर्क दौरान, लोगों से व्यक्तिगत मिलते हैं तो कई तरह की समस्याओं से अवगत होते है जिन्हें तत्काल निराकरण करवाते हैं, जैसे दिब्यागों को ट्राईसिकल, बैसाखी, पानी टेंकर, विद्युत, राजस्व प्रकरण, पुलिया, सड़क, स्वास्थ्य समस्या सबंधित अधिकारी को बुलाकर निराकरण करते हैं। जिससे आम लोगों में अत्यंत हर्ष व्याप्त है।
Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *