रायपुर वॉच

कलेक्टर की अध्यक्षता में समय सीमा की बैठक संपन्न, टीकाकरण के पूर्व सभी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित कर लें, सभी एसडीएम धान खरीदी व्यवस्था को गंभीरता से लें

Share this

रायपुर : कलेक्टर डॉ एस भारतीदासन की अध्यक्षता में जिला कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में विभागीय अधिकारियों की समय-सीमा की बैठक संपन्न हुई।उन्होंने विभागीय अधिकारियों से किसी भी प्रकार के लंबित प्रकरणों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए उनका निराकरण करने के निर्देश दिए ताकि पेंडिंग प्रकरणों के चलते कोई भी नया कार्य पेंडिंग ना हो।
कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से टीकाकरण की तैयारी के संबंध में निर्देशित किया कि समय पूर्व सभी आवश्यक तैयारी सुनिश्चित कर लें।स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 16 जनवरी से टीकाकरण की शुरुआत  जिले के छह जगहों  में किया जाएगा। कलेक्टर ने निर्देशित किया कि जिन लोगों का टीकाकरण किया जाना है उन्हें पूर्व में ही सूचित कर ली जाए। तथा टीकाकरण में संलग्न स्वास्थ्य अमला  को पूरी तरह प्रशिक्षित कर लें।
कलेक्टर ने धान खरीदी के संबंध में सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को गंभीरता से अपनी जिम्मेदारी निर्वहन करने कहा। उन्होंने धान खरीदी की अद्यतन स्थिति ,धान के उठाव, बारदाना की स्थिति ,टोकन कटने के बाद खरीदी, बफर स्टॉक, मिलर द्वारा उठाव सहित खरीदी केंद्रों में पर्याप्त सभी सुविधाओं के बारे में विस्तार से चर्चा कर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।
उन्होंने राजीव गांधी आश्रय योजना के तहत  पट्टा वितरण के संबंध में  साप्ताहिक समीक्षा बैठक करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि पेंशन के प्रकरण, मनरेगा पेमेंट एवं पीडीएस की समस्या के संबंध में कोई भी शिकायत नहीं आनी चाहिए।
कलेक्टर ने अतिक्रमण के संबंध में की जा रही कार्यवाही के बारे में अधिकारियों से चर्चा करते हुए उन्हें निर्देशित किया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री आर एन साहू, श्रीमती पद्मिनी भाई साहू, सभी अनुभाग के अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) ,डिप्टी कलेक्टर एवं संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *