प्रांतीय वॉच

जिला पंचायत सदस्यों ने लगाया अध्यक्ष पर निष्क्रियता का आरोप

Share this
  • सामान्य सभा की बैठक कराने सौपां ज्ञापन, 15 जनवरी को होगी बैठक 
किरीट ठक्कर/ गरियारबंद। राजिम क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य रोहित साहू एंव चंद्रशेखर साहू ने जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमति स्मृति नीरज ठाकुर पर निष्क्रियता का आरोप लगाया है। आज इस मामले में दोनो सदस्यो ने कलेक्टर व जिला पंचायत सी.ई.ओ को संयुक्त रूप से सौपते हुए सामान्य सभा की बैठक की मांग की है। रोहित साहू ने कहा है कि पिछले एक वर्ष में सामान्य सभा की बैठक केवल एक बार हुई है जब कि इसें हर महिने में एक बार होना चाहिए। जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक नही होने के कारण विभागीय कार्याे की समीक्षा नही हो पा रही है, जिले विकास कार्य ठप्प पड़ा हुआ है। जिले मे कार्यरत लगभग 32 शासकीय विभागो की योजना व प्रगति की जानकारी भी सामान्य सभा की बैठक नही होने के कारण प्रभावित है अगर ऐसा ही चलता रहा तो जिले को अफसर ही चलायेंगे और निर्वाचित जनप्रतिनिधि मूक दर्शक की तरह बैठे रह जायेंगे और हमारा कोई औचित्य नही रह जायेगा। रोहित साहू ने खुले तौर पर कहा कि यदि श्रीमति ठाकुर अपने पद को नही संभाल पा रही है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए, जिला पंचायत अध्यक्ष की निष्क्रियता की वजह से जिले के निर्वाचित जनप्रतिनिधियो के अधिकारो का हनन हो रहा है जो न्यायोचित नही हैं।  अगर सामान्य सभा की बैठक नही होगी और ऐसी ही व्यवस्था जारी रहेगी तो आने वाले दिनांे में घोर लापरवाही व अफसरशाही बरती जायेगी।
क्या कहती है अध्यक्ष स्मृति ठाकुर
सामान्य सभा कि बैठक के लिये मैने कई बार सी.ई.ओ साहब को अवगत कराया है किंतु वे कुछ समय की मांग करते रहे है, आप चाहे तो सी.ई.ओ साहब से आमने सामने बैठ कर बात कर सकते है मैने उन्हे कहा भी है कि सदस्य नाराज हो रहे है सामान्य सभा की बैठक कराई जाए।
इस मामले में इस प्रतिनिधि ने मोबाइल पर लगातार कई बार मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत चद्रकांत वर्मा से संपर्क करने की कोशिश की किंतु लगातार उनका मोबाइल व्यस्त रहा पश्चात सवीच आफॅ हो गया ।
15 जनवरी को होगी सामान्य सभा की बैठक
इस पूरे मामले के बीच देर शाम  कार्यालय जिला पंचायत गरियाबंद के एक पत्र के माध्यम से सामान्य सभा की बैठक की सूचना प्राप्त हुई है। प्राप्त सूचना के अनुसार जिला पंचायत गरियाबंद की सामान्य सभा की बैठक 15 जनवरी जिला पंचायत के सभा कक्ष आयांेजित की गई है ।
Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *