प्रांतीय वॉच

महापौर परिषद की बैठक में नि:शुल्क शेड निर्माण कार्य के लिए प्रदाय की गई अनुमति, गोठान में सेवा भाव से कई लोग आ रहे सामने, मदद के लिए बढ़ रहे हैं गौ सेवकों के हाथ

Share this
तापस सन्याल/भिलाईनगर : महापौर परिषद की बैठक महापौर श्री देवेंद्र यादव के निर्देश पर महापौर परिषद के सदस्य नीरज पाल की अध्यक्षता तथा उपायुक्त अशोक द्विवेदी की उपस्थिति में आज दिन गुरूवार को महापौर कक्ष में आयोजित हुई। बैठक में महापौर परिषद के सदस्यों और निगम प्रशासन के अधिकारी एवं सभी जोन आयुक्त उपस्थित थे! चर्चा के लिए 5 एजेंडों को प्रस्तुत किया गया। परिषद की बैठक में भिलाई निगम के सस्ता मार्केट केम्प 02 में माननीय उच्चतम न्यायालय बिलासपुर द्वारा 01 जनवरी 2013 को पारित आदेश के परिपालन में शासन के पत्रानुसार भूखंड का रजिस्ट्री कराकर कब्जा देने के संबंध में, वार्ड 03 कोसानगर स्थित शहरी गोठान में निःशुल्क शेड निर्माण कार्य की अनुमति प्रदान करने हेतु, वार्ड 03 कोसानगर स्थित शहरी गोठान में स्व. जमुना देवी की स्मृति में 01 लाख की दान राशि से शेड निर्माण कार्य की अनुमति हेतु, डाॅ. पदुमलाल पुन्नालाल बख्शी उद्यान नेहरू नगर पूर्व के संचालन की अनुमति प्रदान करने हेतु तथा भिलाई निगम क्षेत्रांतर्गत विभिन्न निर्माण कार्यों हेतु कारित संविदाओं में निविदा दर की राशि कम प्राप्त होने से बचत हुई राशि से जोन 03 क्षेत्रांतर्गत वार्ड 49 सेक्टर 02 तालाब का सौंदर्यीकरण एवं उद्यान विकास कार्य किये जाने हेतु प्रस्तुत प्रकरण पर परिषद द्वारा चर्चा की गई।
*शहरी गोठान में पशुओं के लिए बनेगा टीन शेड -*
महापौर परिषद की बैठक में वार्ड 03 कोसानगर स्थित शहरी गोठान में निःशुल्क शेड निर्माण कार्य की अनुमति प्रदान करने हेतु आए हुए प्रकरण को महापौर परिषद ने सर्वसम्मति से पास किया! उल्लेखनीय है कि गौ सेवक सुशील अग्रवाल ने 30*60 फीट का शेड निर्माण कार्य नि:शुल्क करने के लिए आवेदन दिया था! वार्ड 03 कोसानगर स्थित शहरी गोठान में स्व. जमुना देवी की स्मृति में 01 लाख की दान राशि से शेड निर्माण कार्य की अनुमति हेतु प्रस्ताव पर चर्चा कर सर्वसम्मति से प्रस्ताव पर सहमति दी गई। शासन की महत्वपूर्ण योजना के बेहतर क्रियान्वयन में जो लोग आ रहे है उन्हें प्रोत्साहन करते हुए शेड निर्माण के लिए अनुमति दी जाएगी। इसी प्रकार डाॅ. पदुमलाल पुन्नालाल बख्शी उद्यान नेहरू नगर पूर्व के संचालन की अनुमति के विषय पर चर्चा पश्चात उद्यान को महाराष्ट्र स्नेह मंडल नेहरू नगर को संचालन के लिए अनुमति नियम शर्ताें के साथ देने तथा उसकी माॅनिटरिंग संबंधित जोन कार्यालय द्वारा किये जाने के साथ सहमति प्रदान की गई। बैठक में महापौर परिषद के सदस्य लक्ष्मीपति राजू, डाॅ दिवाकर भारती, जोहन सिन्हा, सूर्यकांत सिन्हा, दुर्गा प्रसाद साहू, जी राजू, सोशन लोगन एवं सचिव जीवन वर्मा सहित निगम के अधिकारी मौजूद रहे।
Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *