प्रांतीय वॉच

मांगे पूरी नही हुई तो मुख्यमंत्री के दौरे का विरोध करेंगे सचिव व रोजगार सहायक सचिव 

Share this
प्रकाश नाग/ केशकाल : केशकाल में पिछले कुछ दिनों से पंचायत ग्रामीण विभाग के ग्राम सचिव व उनके साथ ग्रामीण रोजगार सहायक सचिव अपनी अपनी अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे है। जिससे ग्रामीण स्तर पर होने वाले बहुत से कार्य प्रभावित हो रहे हैं। आज पंचायत सचिव संघ के हड़ताल का 12वां दिन था जहां सचिव संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि यदि सरकार जल्द से जल्द हमारी मांगों को पूरा नही करती है तो सचिव संघ व रोजगार सहायक सचिव संघ द्वारा  20 जनवरी को बडेराजपुर ब्लॉक के ग्राम कोंगेरा आयोजित मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में विकराल रूप से विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।
 सचिव व रोजगार सहायक सचिवों को मिला मनरेगा अधिकारी-कर्मचारी संघ का समर्थन
इसी बीच केशकाल के रावणभाठा मैदान में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे सचिव संघ व रोजगार सहायक सचिव संघ को केशकाल मनरेगा अधिकारी-कर्मचारी संघ का भी समर्थन मिल गया है। केशकाल जनपद पंचायत मनरेगा की ओर से समर्थन देने पहुचे नवेन्दु तिवारी ने कहा कि राज्य में ग्रामीण अंचल में सरकार की योजना को नीचे स्तर तक पहुचाने में सचिव का बहुत बड़ा योगदान होता है एसे में आज विगत कई वर्षों से सेवा दे रहे सचिव की इस मांग को सरकार को गम्भीरता से लेते हुए पूर्ण करे। वर्षों से शासन की सेवा करने के बावजूद उनका सूनने वाला काई नही है, अब शासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए और जल्द से जल्द इनकी मांगे पूरी करनी चाहिए वरना शासन को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ सकता है।
बडेराजपुर में होने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यक्रम का विरोध करेंगे- सचिव
इस दौरान सचिव एवन सिन्हा ने बताया कि 2 वर्ष की परिक्षावधि के पश्चात शासकीयकरण की मांग को लेकर हम विगत 24 दिसम्बर से अनिश्चिकालीन हड़ताल पर हैं। लेकिन शासन-प्रशासन द्वारा अभी तक किसी प्रकार की सकारात्मक प्रतिक्रिया देखने को नही मिली है। यदि जल्द से जल्द सरकार हमारी मांगें पूरी नही करती है तो आगामी समय मे प्रांतीय स्तर पर हमारे संघ के सदस्य केशकाल में आंदोलन करेंगे। साथ ही आगामी 20 जनवरी को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बडेराजपुर के ग्राम कोंगरा में कार्यक्रम करने वाले हैं हम वहाँ जाकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।
Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *