प्रांतीय वॉच

विश्रामपुरी सर्व आदिवासी समाज ने एसपी से की थाना प्रभारी पर कार्यवाही करने की मांग, धमकी देकर पैसे मांगने का लगाया आरोप 

Share this
प्रकाश नाग/ केशकाल/विश्रामपुरी : बडेराजपुर सर्व आदिवासी समाज ने विश्रामपुरी थाना प्रभारी भापेंद्र साहू, ए.एस.आई शोरी एवं एस.आई. पटेल कार्यवाही ना करने के एवज पर 1 लाख रु लेने का आरोप लगाते हुए बडेराजपुर तहसीलदार के माध्यम से कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक के नाम ज्ञापन सौंप कर विश्रामपुरी थाना प्रभारी, एसआई और एएसआई पर एफआईआर करने व 48 घण्टे के भीतर बर्खास्त करने की मांग की है। बडेराजपुर सर्व आदिवासी समाज के द्वारा तहसीलदार एच.आर. नायक के माध्यम से कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा व एसपी सिद्धार्थ तिवारी के नाम सौंपे गए ज्ञापन में बताया है कि विश्रामपुरी थाना के ए.एस.आई शोरी एवं एस.आई. पटेल के द्वारा 2 अक्टूबर को बिना किसी पुर्व सूचना के रात्रि 7 बजे बडेराजपुर ब्लॉक अंतर्गत ग्राम मछली निवासी सेवा निवृत्त शिक्षक लच्छुराम नाग के घर में घुसकर जातिगत गालियां देते हुए मारपीट किया गया, और गाड़ी में बिठा कर विश्रामपुरी थाना लाया गया। थाने से मैदान ले जाकर विश्रामपुरी थाना प्रभारी भूपेंद्र साहू के द्वारा सेवानिवृत्त शिक्षक लच्छूराम से कार्यवाही ना करने के एवज पर कि 1 घंटे के अंदर 1 लाख रूपए लाकर दो अन्यथा जेल भेज दिया जाएगा। जिससे घबराकर लच्छू राम ने पूर्व सरपंच सखाराम व अपने पुत्र के माध्यम से 1 लाख रुपए थाना प्रभारी को देने की बात कही है ।
 जानकारी मिलते ही सर्व आदिवासी समाज ने मामले को संज्ञान में लिया
उक्त घटना की जानकारी मिलते ही बड़ेराजपुर सर्व आदिवासी समाज ने मामले को संज्ञान में लिया तथा बडेराजपुर तहसीलदार एच आर नायक के माध्यम से कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा व एसपी सिद्धार्थ तिवारी के नाम ज्ञापन सौंपते हुए विश्रामपुरी थाना प्रभारी भापेंद्र साहू, ए.एस.आई शोरी एवं एस.आई. पटेल से 1 लाख रुपए हर्जाना सहित पीड़ित व्यक्ति को समाज के समक्ष वापस कर दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही कर आदिवासी प्रताड़ना अनुसूचित जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत कार्रवाई करने की मांग की है। तथा 48 घण्टे के भीतर कार्रवाई नहीं होने पर सर्व आदिवासी समाज एवं स्थानीय समुदाय द्वारा चक्का जाम कर धरना प्रदर्शन एवं विरोध करने की चेतावनी भी दी गई है।
 दोनों पक्षों से पूछताछ जारी है जांच के बाद दोषियों पर दंडात्मक कार्रवाई होगी – एसपी 
इस विषय पुलिस अधीक्षक सिद्धर्थ तिवारी ने बताया कि एसडीओपी के द्वारा मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल दोनों पक्षों से पूछताछ की जारी है, जिसमें प्रार्थी के अनुसार कथन लिया गया है यदि इस मामले में कोई भी पुलिसकर्मी संलिप्त पाया जाता उसके ऊपर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी ।
Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *